सांडे का तेल के फायदे और नुकसान तथा कहां से प्राप्त करें

आपने सांडे के तेल के बारे में या तो अपने दोस्तों से सुना होगा या फिर किसी अखबार, मैगजीन तथा इंटरनेट पर इसका विज्ञापन देखा होगा । आपने सुना सुना होगा की सांडे का तेल लिंग पर मसाज करने से लिंग लंबा तथा मोटा हो जाता है, सेक्स पावर भी बहुत अधिक बढ़ जाती है तथा पुरुष एक साथ एक से अधिक महिलाओं के साथ संभोग करने लायक हो जाता है । (और पढ़े: लिंग को मोटा करने के घरेलु उपाय)

लेकिन वास्तविकता क्या है यह हम आपको इस लेख में बताएंगे । इस लेख में हम आपको सांडे के तेल की सच्चाई बताएंगे तथा यह भी बताएंगे कि बाजार में मिलने वाला सांडे का तेल असली है या नकली । जो तेल बाजार में मिलता है उससे आपको क्या क्या फायदे हैं तथा क्या क्या नुकसान हैं, इन सभी बातों पर चर्चा करेंगे ।

Table of Contents

सांडे का तेल क्या है? What is Sanda Oil in Hindi

सबसे पहले तो यह जानते हैं कि सांडे का तेल है क्या? सांडा छिपकली की प्रजाति का एक जंगली जीव होता है जो ज्यादातर सूखे तथा रेतीले इलाके में पाया जाता है जैसे कि राजस्थान । सांडा मुख्य रूप से राजस्थान में ही पाया जाता है  ।

सांडे में चर्बी पाई जाती है तथा सांडे का तेल बनाने वाले या बेचने वाले लोग यह दावा करते हैं कि सांडे के तेल में सांडे की चर्बी मौजूद होती है तथा सांडे की चर्बी पुरुषों के लिंग को लंबा तथा मोटा करने में बहुत अधिक असरदार होती है ।

ज्यादातर इस तेल को बेचने वाले लोग पाकिस्तान के लाहौर तथा पेशावर में पाए जाते हैं,  जो सड़कों के किनारे मजमा लगा कर इस तेल को धड़ल्ले से भेजते हैं । भारत में राजस्थान के इलाके में इस तेल को बेचने वाले लोग मिल जाते हैं ।

क्या सांडे के तेल में सांडे की चर्बी मौजूद होती है?

अगला महत्वपूर्ण प्रश्न यह है कि क्या सांडे के तेल में सांडे की चर्बी मौजूद होती है या नहीं । सबसे पहले हम आपको यह बता दें कि सांडा को भारत सरकार के द्वारा एक दुर्लभ एवं विलोपित होने वाली प्रजाति घोषित कर दिया गया है अर्थात सांडा को मारना तथा उसकी चर्बी को किसी भी प्रकार से प्रयोग करना गैर कानूनी एवं दंडनीय अपराध है, जिसके लिए सजा भी हो सकती है ।

तो यह बात स्पष्ट है कि बाजार में जितनी भी कंपनियां सांडे के तेल के नाम से तेल बनाकर बेच रही हैं उनमें सांडे की चर्बी नहीं हो सकती । आप बाजार में मिल रहे सांडा आयल के इंग्रेडिएंट्स को चेक करें उसमें सांडे की चर्बी कहीं भी नहीं लिखी होगी क्योंकि यह एक गैर कानूनी कार्य है ।

लेकिन जो लोग सड़कों के किनारे बैठ कर सांडा आयल या सांडा का तेल बेचते हैं वह लोग सांडे को मारकर उस की चर्बी को गर्म करके सांडा आयल बना कर बेच सकते हैं । लेकिन इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि यह लोग जो सांडा आयल बेच रहे हैं उसमें वास्तव में सांडा की चर्बी है या नहीं । इसके लिए विश्वसनीयता की जरूरत होती है ।

क्योंकि इन लोगों को भी पता है कि यदि उनको शासन प्रशासन के द्वारा पकड़ लिया गया तो उन्हें भारतीय दंड संहिता के अनुसार सजा भी हो सकती है । इसलिए आज के समय में असली सांडा आयल मिलना बहुत ही मुश्किल है । यदि यह मिलता भी है तो चोरी छुपे मिल सकता है जिसके बारे में हमारी वेबसाइट किसी भी प्रकार का कोई दावा नहीं करती है ।

बाजार में मिलने वाले सांडा आयल में सांडा नाम क्यों लगाया गया है?

इसके बाद यह प्रश्न भी उठता है कि जो सांडा आयल बाजार में मिलता है उसमें सांडा शब्द क्यों लगाया गया है ? जबकि इस तेल में सांडा की चर्बी मौजूद ही नहीं है । इसका कारण यह है कि पुराने समय में सांडा की चर्बी को लिंग को लंबा एवं मोटा करने में तेल के रूप में प्रयोग किया जाता था । जिस कारण लोगों की मानसिकता यह बन गई है कि सांडा का तेल को लिंग को लंबा एवं मोटा कर देता है ।

सांडा ऑयल के नाम से तेल बनाने वाली कंपनियां इस तेल के नाम को सांडा आयल के नाम से इसलिए बेचती हैं ताकि उनके तेल की बिक्री ज्यादा हो । लोग सांडा आयल पर विश्वास करें और उसे खरीदें ताकि उन्हें अधिक से अधिक फायदा हो ।

केवल लोगों की मानसिकता का फायदा उठाने के लिए ही सांडा ऑयल के नाम से बाजार में इस तरह के तेल मिलते हैं । लेकिन जैसा कि हमने आपने आपको ऊपर बताया इस तेल में सांडा चर्बी का कोई मतलब नहीं होता है ।

सांडे के तेल को कैसे बनाया जाता है? What is Sanda Oil Made Of?

सांडा के तेल को बनाने के लिए सांडे की चर्बी की आवश्यकता होती है । सांडे की चर्बी प्राप्त करने के पश्चात इसे कढ़ाई में डालकर हल्की आंच पर गर्म किया जाता है । जब सांडे की चर्बी बिल्कुल पिघल जाती है तो इसमें से फोकट को छानकर अलग कर देते हैं तथा इसे ही सांडे का तेल कहा जाता है ।

ध्यान रखें – सांडे को मारकर सांडे के तेल को बनाना गैर कानूनी है जिसके लिए दंड देने का प्रावधान भी है ।

बाजार में मिलने वाले सांडा आयल के घटक द्रव्य Sanda Oil Ingredients in Hindi

बाजार में जो भी संडा ऑयल मिलता है उसमें निम्न घटक द्रव्य मौजूद होते हैं ।

यह सब दवाइयां पुरुषों के लिंग की नाड़ियों को ताकत देने में बहुत मददगार होती हैं । यही कारण है यह तेल पुरुषों के लिंग संस्थान को ताकत पहुंचा कर मर्दाना कमजोरी को दूर करता है ।

क्या बाजार में मिलने वाला सांडा आयल वास्तव में असरदार होता है?

बाजार में मिलने वाला सांडा तेल कितना असरदार है इसके लिए हमने पिछले कई वर्षों में अपने मरीजों के ऊपर इसका अध्ययन किया है । ज्यादातर मरीजों ने संडा ऑयल को इस्तेमाल करने के बाद बेहतर रिजल्ट बताए हैं । इस तेल के क्या-क्या फायदे होते हैं आइए जानते हैं ।

सांडा आयल के फायदे Sanda Oil benefits in Hindi

सांडा ऑयल पुरुषों के लिंग संस्थान को ताकत पहुंचा कर कई प्रकार से मर्दाना कमजोरी को दूर करता है । सांडा ऑयल के कुछ फायदे इस प्रकार हैं ।

लिंग को लंबा एवं मोटा करने में लाभदायक Sanda Oil Benefits in Penis Enlargement in Hindi

बाजार में मिलने वाले सांडा आयल में अश्वगंधा, लोंग का तेल जैसी दवाइयां मौजूद होती हैं । यह सभी दवाइयां मांसपेशियों में रक्त के प्रवाह को बढ़ाती हैं । सांडा आयल का कम से कम 3 से 4 महीने तक लिंग पर मसाज करने से लिंग की नसें खुलती हैं तथा उनमें रक्त का प्रवाह बढ़ता है जिससे लिंग की लंबाई एवं मोटाई में भी वृद्धि होती हैं ।

लेकिन यहां आप एक बात का ध्यान रखें – लिंग पर संडा ऑयल की मसाज करने से पहले लिंग को Penis Enlargement Pump से 10 से 15 मिनट तक पंप भी करना चाहिए तभी लिंग की नसों में खिंचाव आएगा तथा लिंग लंबा होगा । पेनिस इंडलारजमेंट पंप को आप हमारी फार्मेसी से मंगा सकते हैं । 

लिंग के ढीलेपन में लाभदायक Sanda Oil Uses in Erectile Disfuction in Hindi

जिन लोगों का लिंग ढीला ढाला रहता है तथा लिंग में सही तनाव नहीं आता है उस स्थिति में भी सांडा आयल बहुत अच्छा फायदा पहुंचाता है । सांडा आयल का प्रयोग करने से दो से तीन महीनों में ही लिंग बिल्कुल सख्त हो जाता है तथा इरेक्टाइल डिस्फंक्शन की समस्या में बहुत जल्दी आराम मिलता है ।

शीघ्रपतन में फायदेमंद Sanda Oil Benefits in Premature Ejaculation or Early Discharge in Hindi

सांडा आयल का लगातार प्रयोग करने पर पुरुषों की शीघ्रपतन की समस्या में आराम मिलता है । यह आॅयल लिंग की नसों में ताकत पहुंचाती है जिससे वीर्य वाहिनी नाड़ियों में वीर्य को धारण करने की शक्ति बढ़ जाती है तथा शीघ्रपतन की समस्या में आराम मिलता है । शीघ्रपतन की समस्या में जापानी आयल भी बहुत अधिक फायदेमंद होता है । यदि आपको सांडा आयल ना मिले तो आप जापानी आयल का इस्तेमाल भी कर सकते हैं । (और पढ़े: जापानी आयल के फायदे)

सांडा का तेल कैसे उपयोग किया जाता है? How to Use Sanda Oil in Hindi

सांडा का तेल लिंग के ऊपरी हिस्से को छोड़कर निचले हिस्से पर हल्के हाथों से मालिश करके लगाया जाता है । पहले लिंग के ऊपर सांडा आयल की 4-5 बूंदें डालें तथा हल्के हल्के हाथों से मसाज करें ।

जब यह तेल लिंग में अवशोषित हो जाए तब थोड़ा सा तेल और डालकर पुनः मसाज करें । इस प्रकार 5 से 10 मिनट तक मसाज की जा सकती है । संडा ऑयल से पूरा लाभ प्राप्त करने के लिए कम से कम 3 महीने तक इस तेल का प्रयोग किया जाना चाहिए ।

क्या सांडा का तेल प्रयोग करना सुरक्षित है?

सांडा के तेल के बारे में किसी भी प्रकार के सुरक्षा तथा जोखिम प्रोफाइल के बारे में नहीं कहा जा सकता  । इसके बारे में पूरी जानकारी अभी मौजूद नहीं है । लेकिन अभी तक ज्ञात जानकारी के अनुसार इस तेल का कोई सामान्य दुष्प्रभाव नहीं है ।

सांडा के तेल के नुकसान या साइड इफेक्ट Sanda Oil Side Effects in Hindi

यदि आपको किसी भी प्रकार की एलर्जी है तो आपको संडा ऑयल का प्रयोग करने से निम्न साइड इफेक्ट हो सकते हैं ।

यदि आप skin infection या इसी प्रकार की किसी अन्य गंभीर एलर्जी की बीमारी से पीड़ित है तो आप इस तेल का प्रयोग ना करें और यदि आपने इस तेल का उपयोग कर लिया है तो किसी भी प्रकार की समस्या होने पर तुरंत अपने डॉक्टर से संपर्क करें ।

संडा ऑयल की कीमत तथा इसे कैसे प्राप्त करें Sanda Oil Price & How to Buy Online

संडा ऑयल की कीमत लगभग लगभग ₹250 के आसपास है । इसे आप अमेजॉन से नीचे दिए गए लिंक से मंगा सकते हैं ।

निष्कर्ष Conclusion

सांडे का तेल पुरुषों के लिंग के ढीलेपन, लिंग में तनाव ना आना, लिंग का टेढ़ा होना, लिंग का छोटा एवं टेढ़ा होना जैसी समस्याओं में बहुत अधिक लाभदायक होता है । आप इस तेल का प्रयोग कर सकते हैं इससे आपको अच्छे रिजल्ट मिलेंगे ।

हमसे संपर्क करें Contact Us

यदि आपको किसी भी प्रकार की सेक्स समस्या हो जैसे शीघ्रपतन, स्वपनदोष, धातु का गिरना, लिंग का टेढ़ापन, लिंग में ढीलापन होना, लिंग का तनाव में ना आना, लिंग का छोटा होना इत्यादि । इन सभी समस्याओं के लिए हमारी फार्मेसी में पिछले 60 वर्षों से बेहतरीन योग तैयार किए जाते हैं, जिनका प्रयोग करके आप 2 से 3 महीने में ही बिल्कुल स्वस्थ हो जाएंगे । अधिक जानकारी के लिए हमारे मोबाइल नंबर 740922 4797 पर शाम को 5:00 बजे से लेकर रात के 10:00 बजे के बीच संपर्क करें ।

Leave a Comment