लिंग को लंबा बड़ा एवं मोटा करने का घरेलू तरीका नुस्खे उपाय एवं दवा Ling ko lamba, bada evam mota karne ka gharelu tarika nuskhe upay evam dava

By | July 5, 2020

लिंग को लम्बा मोटा करने के नुस्खे Ling ko lamba mota karne ke nuskhe in hindi

अधिकांश पुरुष अपने लिंग के आकार एवं साइज को लेकर बहुत ज्यादा कॉन्शियस रहते हैं । वह सोचते हैं कि यदि उनके लिंग का साइज छोटा होगा या लिंग ज्यादा मोटा नहीं होगा तो वह अपनी पार्टनर को संतुष्ट नहीं कर पाएंगे । इसका कारण है आज के आधुनिक समय में लोगों का इंटरनेट पर गलत विज्ञापन देखना या पोर्न वीडियोस को देखना ।

आप इस लेख को पढने के बजाय इस विडियो को भी देख सकते हैं 

यहां हम आपको एक बात बता दें कि अलग-अलग देशों के लोगों के लिंग का साइज और उनकी मोटाई अलग-अलग होती हैं । विश्व में अफ्रीका एवं अमेरिका महाद्वीप के देशों में पुरुषों के लिंग की लंबाई बाकी देशों के पुरुषों के लिंग की तुलना में बहुत ही ज्यादा होती है । यहां के पुरुषों के लिंग की औसत लंबाई 17.6 सेंटीमीटर तनाव की स्थिति में होती है । जबकि भारत के पुरुषों के लिंग की औसत लंबाई तनाव की स्थिति में 13.1 m सेंटीमीटर होती है ।

जब कोई व्यक्ति पोर्न वीडियो देखता है तो उस वीडियो में पोर्न स्टार के लिंग का साइज देखता है, जो कि देखने में काफी लंबा मोटा और आकर्षक लगता है । उसे देख कर वह व्यक्ति अपने लिंग के आकार की तुलना उसी पोर्न स्टार से करना शुरू कर देता है और धीरे-धीरे उसके मन में कुंठा पैदा हो जाती है ।

भगवान ने सभी पुरुषों की हाइट और उनके लिंग का साइज अलग अलग बनाया है । यह बिल्कुल प्राकृतिक है कि सभी पुरुषों के लिंग का आकार और उनका कद दोनों अलग-अलग होते हैं, इसलिए सबसे पहले तो यह जानना जरूरी है कि वास्तव में लिंग का साइज होता कितना है, क्योंकि इस सच्चाई को जानने के बाद ही आप वास्तविकता को जान पाएंगे कि आपका लिंग साइज में छोटा नहीं है बल्कि बिल्कुल नॉर्मल है ।

नीचे हमने टेबल दी है जिसमें विश्व के कुछ देशों के लिंग के साइज दिए गए हैं । यह साइज लिंग के तनाव की स्थिति के दिए गए हैं ।

The 10 Most Notable Penis Sizes In The World:

Top 5: (cm) Bottom 5: (cm)
Congo: 17.93 India: 10.24
Ecuador: 17.77 Thailand: 10.16
Ghana: 17.31 Cambodia: 10.04
Colombia: 17.03 South Korea: 9.66
Venezuela: 17.03 North Korea: 9.66

Source: maleedge.com

यह टेबल देखकर आप समझ गए होंगे कि विश्व के अलग-अलग देशों के लोगों की लिंग की लंबाई अलग-अलग होती है । यहां तक की एक ही देश के अलग-अलग लोगों के लिंग की लंबाई में भी अंतर होता है । यदि हम भारत भारतीय उपमहाद्वीप के पुरुषों की बात करें तो पुरुषों के लिंग की औसतन लंबाई निम्न तालिका के अनुसार प्रदर्शित की गई है ।

  1. बिना तनाव व उत्तेजना (erection) के लंबाई – 8.12 सेंटीमीटर (3.2 इंच) सामान्य स्थिति में
  2. बिना तनाव व उत्तेजना के मोटाई – 9.14 सेंटीमीटर (3.6 इंच)
  3. तनाव व उत्तेजना के बाद लंबाई – 13.01 सेंटीमीटर (5.1 इंच)
  4. तनाव व उत्तेजना के बाद मोटाई – 11.46 सेंटीमीटर (4.5 इंच)

इस प्रकार आप देख सकते हैं कि पुरुषों के लिंग की लंबाई एवं मोटाई दोनों अलग-अलग होती है । आपको एक बात और जाननी आवश्यक है कि कुछ पुरुषों का लिंग तनाव की स्थिति में आने पर आकाश की तरफ देखता है जबकि कुछ पुरुषों का लिंग नीचे की तरफ देखता है । कुछ पुरुषों का लिंग तनाव के बाद दाएं और झुका रहता है तो कुछ पुरुषों का बाई और झुका रहता है । यदि आप अपने लिंग की लंबाई एवं मोटाई की तुलना दूसरे पुरुषों से करते हैं तो यह बिल्कुल गलत है ।

पुरुषों में लिंग की लंबाई किशोरावस्था में अर्थात 11 वर्ष से लेकर 13 वर्ष की उम्र तक बढ़नी शुरू हो जाती है तथा यह वृद्धि 18 वर्ष से लेकर 21 वर्ष की आयु तक होती रहती है । जिन नव युवकों में हारमोंस बहुत तेजी से डेवलप होते हैं उनके लिंग का साइज भी ज्यादा हो जाता है जबकि कुछ नव युवकों के लिंग का साइज ज्यादा लंबा नहीं हो पाता । इसका एक अन्य कारण अनुवांशिक गुण भी हो सकते हैं । इसलिए इस विषय को लेकर ज्यादा गंभीर होने एवं चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है ।

लिंग के साइज का सेक्स लाइफ में कितना महत्व है ? Ling ke size ka sex life me mahatva

एक बहुत इंपोर्टेंट प्रश्न उठता है की पुरुष के लिंग के साइज का उसकी सेक्स लाइफ पर कितना असर पड़ता है । क्या छोटे आकार एवं पतले लिंग वाले पुरुष लंबे मोटे लिंग वाले पुरुषों की तुलना में अपने पार्टनर को संतुष्ट नहीं कर पाते हैं ? क्या लिंग का छोटा होना एक अभिशाप है ? तो यहां हमने इन सभी बातों का विस्तार से विश्लेषण किया है ।

देखिए सबसे पहले हम आपको यह बता दे कि आपकी सेक्स लाइफ पर आपके लिंग के छोटे या बड़े होने का कोई फर्क नहीं पड़ता है । मुख्य बात यह है कि आप के लिंग में पूर्ण तनाव आता है या नहीं और दूसरा आपकी स्तंभन शक्ति (स्टेमिना) कितना है ।

यदि आपकी स्तंभन शक्ति (स्टेमिना) बहुत ही ज्यादा है और आपका लिंग संभोग के दौरान बिल्कुल टाइट और तना हुआ रहता है तथा आप संभोग के दौरान अपने पार्टनर को क्लाइमैक्स तक ले जाने में सफल रहते हैं तो आप एक मर्द हैं भले ही आपके लिंग का साइज कितना छोटा या बड़ा क्यों ना हो ।

इस स्थिति में लिंग का साइज मैटर नहीं करता है । जबकि दूसरी ओर यदि किसी पुरुष के लिंग में संभोग के दौरान पूर्ण तनाव नहीं आता है, लिंग टाइट नहीं होता है और उस पुरुष में स्तंभन शक्ति (स्टेमिना) भी नहीं है ।

ऐसा पुरुष संभोग के दौरान अपनी महिला पार्टनर को चरम सुख तक पहुंचने से पहले ही डिस्चार्ज हो जाता है तथा अपनी महिला पार्टनर को चर्मसुख (क्लाइमैक्स) तक नहीं पहुंचा पाता है । तो ऐसे पुरुष को हम मर्द नहीं कह सकते तथा उसे सेक्स का रोगी कहा जा सकता है, भले ही उसके लिंग का साइज कितना ज्यादा ही क्यों ना हो ।

तो यहां आप एक बात समझ गए होंगे कि लिंग के साइज से ज्यादा अपनी महिला पार्टनर को संभोग के दौरान चर्मसुख तक पहुंचाना ज्यादा महत्वपूर्ण है । यदि आप अपनी महिला पार्टनर को तीव्र आधातो के द्वारा चर्मसुख तक पहुंचा पाने में सफलता प्राप्त कर लेते हैं तो फिर आपको इस बात का ध्यान नहीं रखना चाहिए कि आपका लिंग का साइज कितना है ।

इस सब के बावजूद जिन पुरुषों के लिंग का आकार छोटा होता है वे बिना बात के तनाव में आ जाते हैं । ऐसे पुरुष केवल यही सोचते रहते हैं कि उनके लिंग का साइज तो छोटा है, इसलिए वे अपनी महिला पार्टनर को संतुष्ट नहीं कर पाएंगे । इस स्थिति में ऐसे पुरुष स्वपनदोष, शीघ्रपतन एवं नपुंसकता के शिकार हो जाते हैं । यदि आपके लिंग का आकार छोटा है तो आपको किसी मनोचिकित्सक से या किसी सेक्सोलॉजिस्ट के पास जाकर अपनी काउंसलिंग करानी चाहिए । निश्चित ही आपके सारे भ्रम दूर हो जाएंगे ।

आइए आप जानते हैं की लिंग बढ़ाने के घरेलू एवं प्राकृतिक उपाय और नुस्खे क्या-क्या है, जिनके द्वारा आप अपने लिंग के आकार को प्राकृतिक रूप से बड़ा कर सकते हैं ।

लिंग को बड़ा करने का घरेलु तरीका Ling ko bada karne ka gharelu tarika

सबसे पहले हम आपको यह बता देते हैं की लिंग की जो ग्रोथ नेचुरल होती है उसे हम दवाईयों या एक्सरसाइज के द्वारा कर भी सकते हैं और नहीं भी कर सकते । लिंग को लंबा करने के लिए कोई भी दवाई या एक्सरसाइज यह गारंटी नहीं देती है कि आपको उस दवाई का इस्तेमाल करने के बाद या एक्सरसाइज करने के बाद आपका लिंक 100% लंबा हो जाएगा ।

आपके लिंग का साइज बढ़ भी सकता है और नहीं भी । इसलिए पॉजिटिव थॉट रखते हुए आप इन दवाइयों का सेवन कर सकते हैं या एक्सरसाइज कर सकते हैं । लेकिन यदि आपको रिजल्ट ना मिले तो आपको निराश होने की जरूरत नहीं है । तो आइए यह जानते हैं कौन-कौन से घरेलू उपाय और दवा है जिनसे आप के लिंग का आकार बढ़ सकता है ।

गोखरू: गोखरू एक जड़ी बूटी है जिसका उपयोग आयुर्वेद में कई प्रकार की औषधियों को बनाने में किया जाता है । यह औषधि शरीर को मजबूती प्रदान करती है । गोखरू का सेवन करने से शरीर में टेस्टोस्टरॉन का स्तर बढ़ता है ।

टेस्टोस्टरॉन एक प्रकार का पुरुष हार्मोन है जो पुरुषों की मर्दानगी को दर्शाता है । टेस्टोस्टरॉन का स्तर बढ़ने से पुरुषों की यौन शक्ति बढ़ती है एवं पुरुषों के लिंग का आकार और कठोरता भी बढ़ जाती है । इसलिए हम कह सकते हैं कि गोखरू का इस्तेमाल करने से आपकी सेक्स लाइफ पर सकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है ।

लेकिन ध्यान रहे इस औषधि को निर्धारित मात्रा में निर्धारित समय तक सेवन करें । स्वयं के अनुभव के आधार पर इस औषधि का सेवन ना करें । किसी योग्य एवं अनुभवी डॉक्टर की सलाह के अनुसार ही इस औषधि का प्रयोग करें ।

जिनसेंग: एक प्रकार की जड़ी बूटी है जो मुख्य रूप से दक्षिण कोरिया, साइबेरिया एवं उत्तरी कोरिया में पाई जाती है । इस जड़ी बूटी में बहुत से ऐसे तत्व मौजूद होते हैं जो हमारे शरीर को ऊर्जा प्रदान करते हैं तथा बुढ़ापे में आने वाले लक्षणों को दूर करने में मदद करता है । जिनसेंग का सेवन करने से योन शक्ति भी बढ़ती है तथा यह जड़ी-बूटी लिंग में रक्त के प्रभाव को बढ़ाने में मददगार होती है, जिससे लिंग का आकार बढ़ सकता है ।

जिनसेंग लेने से पहले आपको अपने डॉक्टर से संपर्क करना आवश्यक है, क्योंकि वैज्ञानिक अनुसंधान में पाया गया है कि जिनसेंग का अधिक मात्रा में सेवन करने पर कैंसर, हार्ट प्रॉब्लम एवं अनिंद्र समस्याएं भी हो सकती हैं ।

गिंको बाइलोबा (Gingko Biloba): गिंको बाइलोबा एक प्रकार की जड़ी बूटी है जो बाजार में चाय की पत्तियों के रूप में तथा टेबलेट के रूप में मौजूद है । यह औषधि वास्तव में मानसिक संतुलन को बनाए रखने में मददगार होती है । इस औषधि का सेवन करने से लिंग में रक्त का संचरण की अधिकता हो जाता है जिससे लिंग के आकार में बढ़ोतरी हो सकती है । इसके अलावा यदि कोई व्यक्ति सेक्स के दौरान तनावग्रस्त हो जाता है तो उस स्थिति में भी यह जड़ी-बूटी फायदा पहुंचाती है ।

माका (Maca supplement): माका का एक जड़ी बूटी है जो सेक्स ड्राइव को इंप्रूव करने के लिए प्रयोग की जाती है । यह जड़ी बूटी बाजार में पावडर के रूप में अवेलेबल है । इसे माका सप्लीमेंट के नाम से जाना जाता है । यह जड़ी बूटी पुरुषों में सेक्स शक्ति को बढ़ाती है और लिंग में होने वाली उत्तेजना को बढ़ाने में मदद करती है । इसका सेवन करने से लिंग तनाव की स्थिति में रहता है तथा लिंग में रक्त का स्तर भी बढ़ जाता है ।

एल-आर्गिनन (L-arginine): एल-आर्गिनन एक प्रकार का अमीनो एसिड होती है जिसे लिंग को लंबा करने वाली दवा के रूप में बहुत पुराने समय से इस्तेमाल किया जाता रहा है । इस औषधि का सेवन करने से कामोत्तेजना के दौरान लिंग में रक्त का प्रवाह बढ़ जाता है, जिससे यह लिंग को लंबा और मोटा करने में मददगार होती है ।

इस औषधि की बहुत ही कम मात्रा को सेवन किया जाता है । इस औषधि की एक समय की मात्रा 0.33 ग्राम होती है । यह केवल सेक्स क्षमता को ही नहीं बढ़ाता बल्कि वीर्य में शुक्राणुओं की संख्या को बढ़ाती है और पुरुषों की प्रजनन क्षमता में वृद्धि करती है । यदि आपको हार्ट प्रॉब्लम है या आप कोई अन्य अंग्रेजी दवा का सेवन कर रहे हैं तो आपको इस औषधि का सेवन नहीं करना चाहिए ।

लिंग का मोटा करने के नुस्खे ling ko mota karne ke nuskhe

आज के समय में ज्यादातर नवयुवक एवं शादीशुदा पुरुष अपने लिंग के आकार को बढ़ाने के लिए चिंतित रहते हैं । ऐसे नवयुवक या पुरुष इंटरनेट पर सर्च करते रहते हैं कि लिंग का आकार कैसे बढ़ाएं ? लिंग को लंबा कैसे करें ? लिंग को मोटा कैसे करें ? लिंग लंबा करने के घरेलू नुस्खे क्या है ? लिंग को मोटा करने के क्या उपाय हैं ? आदि-आदि ।

लेकिन हम आपको बता दें कि इंटरनेट पर इस बारे में अधिकांश जानकारी सही नहीं दी गई है । ये सब वेबसाइट पैसा कमाने के लिए गलत प्रोडक्ट्स का प्रचार या रिव्यू करती हैं । इनका उद्देश्य केवल पैसे कमाना होता है ना कि अपने पाठकों को सही जानकारी देना । सबसे पहले हम आपको बता दें कि यदि आप अपने लिंग को लंबा और मोटा करना चाहते हैं तो नीचे दी गई सभी बातों का नियमित रूप से पालन करें, तो आप देखेंगे कि आपके लिंग के आकार में सकारात्मक परिवर्तन आया है ।

तंबाकू एवं शराब का सेवन ना करें

लिंग के आकार का संबंध आपकी आदतों से भी होता है । यदि आप तंबाकू का सेवन करते हैं, बीड़ी सिगरेट पीते हैं या किसी अन्य नशीले पदार्थ जैसे अफीम, गांजा, चरस, डोडे का सेवन करते हैं या शराब पीते हैं तो ऐसी स्थिति में की आपकी सेक्स लाइव बहुत ज्यादा प्रभावित हो जाएगी ।

ऐसा व्यक्ति शीघ्रपतन एवं नपुंसकता का शिकार हो सकता है और ऐसे व्यक्ति के लिंग का आकार भी घट सकता है । क्योंकि लिंग का आकार लिंग में होने वाले रक्त प्रवाह (ब्लड सरकुलेशन) पर निर्भर करता है । तंबाकू एवं अन्य नशीले पदार्थों का सेवन करने पर लिंग में होने वाले रक्त का प्रवाह घट जाता है जिससे लिंग का साइज भी कम हो जाता है ।

इसलिए यदि आप चाहते हैं कि आपका लिंग लंबा मोटा और बिल्कुल टाइट रहे तो सबसे पहले आपको सभी प्रकार के नशीले पदार्थों को छोड़ना होगा ।

नियमित रूप से व्यायाम करें

जैसा कि हमने आपको बताया आपके लिंग का आकार लिंग में होने वाले रक्त संचरण पर निर्भर करता है, इसलिए नियमित व्यायाम करना भी बहुत जरूरी है । क्योंकि नियमित रूप से व्यायाम करने पर पूरे शरीर में रक्त का प्रवाह नियमित होता ही है साथ ही लिंग में भी रक्त प्रवाह बढ़ जाता है जिस कारण लिंग लंबा मोटा और टाइट हो जाता है ।

इसके विपरीत यदि आप व्यायाम नहीं करेंगे तो आपके लिंग में इच्छुक तनाव नहीं आएगा । आप प्रतिदिन योगा कर सकते हैं, हल्की-फुल्की एक्सरसाइज कर सकते हैं, सुबह शाम सैर कर सकते हैं, स्विमिंग कर सकते हैं या साइकिलिंग भी कर सकते हैं । बहुत से ऐसे योगासन है जिनको करने से शरीर में एवं लिंग में रक्त का प्रवाह नियमित रूप से होता है ।

पेल्विक फ्लोर मसल्स का अभ्यास करें

पेल्विक फ्लोर मसल्स लिंग संस्थान के आसपास की नाडिया होती हैं । आप पेशाब करते समय पेशाब को रोकने के लिए जिन मसल्स को खींचते हैं उन्हें ही पेल्विक फ्लोर मसल्स कहा जाता है । पेल्विक फ्लोर मसल्स एक्सरसाइज को कीगल एक्सरसाइज भी कहा जाता है । इस एक्सरसाइज को करने से लिंग संस्थान की नाड़ियों में ताकत आता है तथा लिंग में रक्त का संचरण नियमित होता है ।

पेल्विक फ्लोर मसल्स की एक्सरसाइज करने से स्वपनदोष, शीघ्रपतन एवं नपुंसकता की समस्याएं भी दूर होती है । जिन लोगों को बार-बार पेशाब आता है या पेशाब रुक रुक कर आता है उन्हें भी इस एक्सरसाइज करने से लाभ मिलता है । यह एक्सरसाइज लिंग को लंबा करने के लिए एक नेचुरल एक्सरसाइज है ।

पेट की चर्बी घटाएं

वैज्ञानिक अनुसंधान में पाया गया है, मोटी तोंद वाले पुरुषों की सेक्स ड्राइव पतले दुबले एवं बिना तोंद वाले पुरुषों की तुलना में बहुत बेकार होती हैं । जो लोग पतले दुबले होते हैं तथा जिनके पेट में बिल्कुल भी चर्बी नहीं होती हैं उनका लिंग लंबा और टाइट रहता है तथा वे अपनी महिला पार्टनर को सही प्रकार से संतुष्ट कर पाते हैं, जबकि मोटे लोग अपनी महिला पार्टनर को सही प्रकार से संतुष्ट नहीं कर पाते हैं । ऐसे लोग स्वपनदोष, शीघ्रपतन या नपुंसकता के रोगी बन जाते हैं । ऐसे लोगों का लिंग भी ज्यादा लंबा और मोटा नहीं होता है ।

अत्यधिक हस्तमैथुन ना करें

जिन नवयुवकों ने किशोरावस्था में बहुत ज्यादा हस्तमैथुन किया हो उनके लिंग की नसों में कमजोरी आ जाती है तथा उनके लिंग में रक्त का संचरण भी सही प्रकार से नहीं होता है । ऐसे पुरुषों का लिंग छोटा एवं ढीला ढाला हो जाता है, जिससे ऐसे पुरुष अपनी महिला पार्टनर को सेक्स के दौरान सही प्रकार से संतुष्ट नहीं कर पाते हैं । इसलिए अत्यधिक हस्तमैथुन करने से बचें क्योंकि यह आपके वैवाहिक जीवन को बिगाड़ सकता है ।

लिंग का साइज बढ़ाने के लिए क्या खाएं ling ka size badhane ke liye kya khaye

आपका खान-पान आपकी सेक्स लाइफ और लिंग के साइज को बहुत ज्यादा प्रभावित करता है । यदि आप तली भूनी चीजें और फास्ट फूड बहुत ज्यादा खाएंगे तो आपकी सेक्स लाइफ पर इसका नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा । वहीं दूसरी ओर हमने नीचे खाने-पीने की चीजों का वर्णन किया है जिनको यदि आप अपने आहार में शामिल करते हैं तो निश्चित रूप से आपकी सेक्स लाइफ तो अच्छी होगी ही साथ ही आपके लिंग के आकार में भी सकारात्मक परिवर्तन आ जाएगा ।

केला: केला एक ऐसा खाद्य पदार्थ जो शरीर को हष्ट पुष्ट करता है, वीर्य गाढ़ा करता है और आपके दिल को तंदुरुस्त रखने में मददगार होता है । केले का सेवन करने से आपके लिंग के आकार में भी बहुत अच्छा परिवर्तन होता है तथा लिंग लंबा और मोटा हो जाता है ।

सैलमन मछली: मछली तो सभी खाते हैं लेकिन मछलियों की एक विशेष किस्म होती है जिसे सैलमन मछली कहा जाता है । सैलमन मछली में प्रोटीन अधिक मात्रा में पाई जाती है । इनके अलावा इसमें ओमेगा-3 और कुछ अन्य पोषक तत्व मौजूद होते हैं । यह मछली रक्त के प्रवाह को बढ़ा देती है तथा लिंग को लंबा करने में मददगार होती है ।

प्याज: प्याज हम अपने दैनिक जीवन में प्रतिदिन खाते हैं । वैज्ञानिक अनुसंधान में पाया गया है कि प्याज का नियमित सेवन करने से आपकी यौन क्षमता में वृद्धि होती है । प्याज लिंग में रक्त के प्रभाव को सुचारू करता है, जिससे लिंग के साइज में बढ़ोतरी होती हैं ।

तरबूज: तरबूज में अमीनो एसिड प्रचुर मात्रा में पाया जाता है । अमीनो एसिड नसों को बढ़ाने में मददगार होता है । तरबूज का सेवन करने से लिंग के साइज में भी बढ़ोतरी होती है ।

लिंग का साइज बढ़ाने वाली आयुर्वेदिक औषधि Ling ko lamba karne ki dawa in hindi

हमने आपको लिंग को लंबा करने के लिए घरेलू उपाय, योगा एक्सरसाइज और कुछ खानपान की चीजें बताइ हैं । अब हम आपको कुछ ऐसी आयुर्वेदिक औषधियां बताते हैं जिनका सेवन करने से आपके लिंग में वृद्धि हो सकती हैं ।

हमदर्द का तिला डायनामोल Hamdard Dynamol Oil

हमदर्द कंपनी के द्वारा डायनामोल तिला बनाया जाता है जो लिंग की नसों को ताकत प्रदान करता है तथा लिंग में रक्त के प्रवाह को सुचारू करता है । इस तिले का नियमित सेवन करने से लिंग के आकार में सकारात्मक परिवर्तन होता है ।

जापानी तेल Japani Oil

जापानी तेल भी डायनामोल ऑयल की तरह लिंग की नसों को ताकत प्रदान करता है तथा लिंग में रक्त के प्रवाह को सुचारू रूप से प्रवाहित करता है । इसका इस्तेमाल करने से भी लिंग के आकार में परिवर्तन हो सकता है ।

लिंग का आकार बढ़ाने वाले विटामिन Ling lamba karne ke liye Vitamins

यदि आप अपने खानपान में विटामिन का सेवन नहीं कर रहे हैं तो इसका सीधा प्रभाव आपके यौन जीवन पर पड़ता है । बहुत से ऐसे विटामिन है जो आपके लिंग को लंबा करने में मददगार होते हैं । आइए जानते हैं इन विटामिंस के बारे में ।

विटामिन A: विटामिन A में एंटीबैक्टीरियल गुण मौजूद होते हैं । इस विटामिन का सेवन करने से आपकी रोग प्रतिरोधक शक्ति बढ़ती है तथा आप अनेकों बीमारियों से दूर रहते हैं । विटामिन लिंग को बढ़ाने में मदद करता है, इसलिए आपको विटामिन ए युक्त खाद्य पदार्थों जैसे गाजर एवं शकरकंद का खूब इस्तेमाल करना चाहिए ।

विटामिन B5: विटामिन B5 का सेवन करने से आपके लिंग के आकार में सकारात्मक परिवर्तन होता है, क्योंकि यह विटामिन, विटामिन A की तरह लिंग में खून के संचरण को बढ़ाता है । विटामिन B5 के लिए आप अनाज, मशरूम, सूरजमुखी के बीजों का सेवन कर सकते हैं ।

विटामिन सी: विटामिन सी मुख्य रूप से खट्टे पदार्थों जैसे नींबू, अमरूद, खट्टे आम एवं शिमला मिर्च में पाया जाता है । विटामिन सी आप की सेक्स क्षमता बढ़ाता है तथा आपकी आपके लिंग के आकार को बढ़ाने में मददगार होता है ।

लिंग को लंबा मोटा और बड़ा करने के तरीके जो आपको मुसीबत में डाल सकते हैं

जिन लोगों का के लिंग का आकार छोटा होता है वे अपने लिंग को लंबा करने के लिए कुछ भी करने के लिए तैयार रहते हैं । इंटरनेट पर लिंग को लंबा करने के तरीकों को खोजते रहते हैं और उन्हीं में वह कुछ ऐसे तरीके अपनाने लगते हैं जो उन्हें मुसीबत में डाल सकते हैं, जिनसे उनके लिंग पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है । यहां हमने आपको कुछ ऐसे उपाय बताए हैं जिन्हें आपको कभी भी नहीं अपनाना चाहिए ।

लिंग की लंबाई बढ़ाने के लिए लिंग पर वजन लटकाना

कुछ लोग सोचते हैं कि यदि लिंग को हाथ से पकड़ कर खींचा जाए या लिंग पर कोई वजन लटकाया जाए तो लिंग लंबा हो सकता है । यह बिल्कुल गलत धारणा है । लिंग पर वजन डालने से या खींचने से लिंग की मांसपेशियां खराब हो सकती हैं तथा ऐसे पुरुषों में स्थाई नपुंसकता आ सकती है, इसलिए भूल कर भी लिंग पर वजन नहीं रखना चाहिए ना ही लिंक को खींचना चाहिए ।

लिंग बड़ा करने के लिए सर्जरी

बहुत से लोग जब हर प्रकार के उपाय कर कर के थक जाते हैं तो वे अंत में सोचते हैं कि क्यों ना किसी डॉक्टर के पास जाकर सर्जरी करा ली जाए और लिंग को लंबा कर लिया जाए । लेकिन यहां हम आपको सावधान करना चाहते हैं आपको कभी भी लिंग को लंबा करने के लिए सर्जरी नहीं करनी चाहिए ।

लिंग पर सर्जरी कराने के बहुत से साइड इफेक्ट होते हैं जैसे लिंग में उत्तेजना आनी बंद हो सकती है, लिंग तनाव की स्थिति में ही आना बंद हो सकता है या स्टेमिना की प्रॉब्लम भी हो सकती है । इसलिए आप इस ओर बिल्कुल भी ना जाएं ।

लिंग को लम्बा करने वाले उत्पाद

आजकल इंटरनेट पर लिंग को लंबा करने के उत्पादों की बाढ़ आ गई है । यदि आप इंटरनेट पर सर्च करेंगे कि लिंग को लंबा कैसे करें तो आपको हजारों वेबसाइट ऐसी मिल जाएगी जो दावा करती हैं कि उनके प्रोडक्ट से लिंग की लंबाई बढ़ सकती है ।

जबकि ऐसी वेबसाइट और कंपनियों का मूल उद्देश्य केवल पैसा कमाना होता है, उन्हें लोगों की समस्या और उनकी दवाई से होने वाले नुकसान से कोई मतलब नहीं होता है । इसलिए केवल प्राकृतिक उपायों पर ही निर्भर रहना चाहिए, बाजारू प्रोडक्ट पर जल्दी से विश्वास नहीं करना चाहिए ।

हर्बल वियाग्रा

आज के समय में बाजार में वियाग्रा या हर्बल वियाग्रा के नाम से बहुत सी दवाइयां मौजूद हैं, जो दावा करते हैं कि उनकी दवाइयों का इस्तेमाल करने से लिंग का आकार बढ़ जाता है । यह दवाइयां लिंग में रक्त के प्रवाह को तो बढ़ाती हैं लेकिन यह प्रवाह केवल तब तक होता है जब तक आप इन दवाइयों का सेवन करेंगे । यह दवाइयां आपकी किडनी और हार्ट पर नकारात्मक प्रभाव डालती हैं । इसलिए इन दवाइयों से बच कर रहना चाहिए ।

वेक्यूम पंप

लिंग को लंबा और मोटा करने के लिए बाजार में बहुत सारे वैक्यूम पंप मौजूद हैं जिनको लिंग पर रखकर पंप को दबाया जाता है तथा लिंग में खिंचाव पैदा किया जाता है । यह पंप यदि किसी डॉक्टर की सलाह के अनुसार बहुत कम समय के लिए इस्तेमाल किया जाए तो यह फायदेमंद हो सकता है ।

खासकर नपुंसकता के रोगियों को इस पंप का प्रयोग करने की सलाह दी जाती है, लेकिन यदि आप बिल्कुल ठीक हैं और आप अनावश्यक रूप से इस पंप का प्रयोग लंबे समय तक करेंगे तो इसका आपके लिंग की नाड़ियों पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा तथा आपको नुकसान भी हो सकता है ।

नेगेटिव सोच से बचें Think Positive

अंत में हम केवल इतना कहेंगे कि आपको लिंग की लंबाई मोटाई के बारे में नेगेटिव विचारों से बचना चाहिए । यदि आप बार-बार अपने लिंग की लंबाई, मोटाई के बारे में सोचते रहेंगे तो आप तनाव की स्थिति में भी आ सकते हैं तथा आपको अन्य समस्याएं भी पैदा हो सकती हैं । इसलिए पॉजिटिव सोच रखें कि आप जैसे हैं वैसे ही अच्छे हैं ।

भगवान ने आपके लिंग को जितना लंबा व मोटा दिया है आपको उसमें ही संतुष्ट रहना चाहिए । आपको ध्यान केवल इस बात पर देना चाहिए कि आप स्वप्नदोष, शीघ्रपतन या नपुंसकता के मरीज तो नहीं है, यदि ऐसा नहीं है तो आप बिल्कुल स्वस्थ हैं । प्राकृतिक जीवन अपनाये, शाकाहारी भोजन खाएं, सुबह-शाम सैर करें, खुश रहें व्यस्त रहें और स्वस्थ रहें ।

8 thoughts on “लिंग को लंबा बड़ा एवं मोटा करने का घरेलू तरीका नुस्खे उपाय एवं दवा Ling ko lamba, bada evam mota karne ka gharelu tarika nuskhe upay evam dava

  1. Ajab singh

    लिंग को मोटा और लम्बा करना चाहते हैं

    Reply
    1. admin Post author

      aap hamare yahan se pump manga sakte hain. usse lamba ho jayega. +91 7409224797 par sampark karen

      Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *