हिमालया टेंटेक्स रॉयल कैप्सूल एवं टेबलेट के फायदे और नुकसान Himalaya Tentex Royal Capsule Uses in Hindi

By | November 15, 2020

हिमालया टेंटेक्स रॉयल कैप्सूल एवं टेबलेट क्या है?

हिमालया टेंटेक्स रॉयल एक आयुर्वेदिक औषधि है जिसे हिमालय ड्रग कंपनी के द्वारा बनाया जाता है । हिमालय टेंटेक्स रॉयल पुरुषों की सेक्स ताकत को बढ़ाने के लिए एक जानी मानी दवा है ।

इस औषधि का सेवन करने से पुरुषों में बढ़ती हुई उम्र के कारण कामोत्तेजना की कमी होना एवं इरेक्टाइल डिस्फंक्शन जैसी समस्याओं में बहुत अच्छा लाभ मिलता है ।

आज के समय में बढ़ते हुए काम के बोझ के कारण या अन्य कारणों से व्यक्ति का मानसिक तनाव बढ़ जाता है, जिसका सीधा प्रभाव व्यक्ति के यौन जीवन पर पड़ता है ।

मानसिक तनाव के कारण एवं बढ़ती हुई उम्र के कारण व्यक्ति की यौन इच्छा तो कम हो ही जाती है साथ ही लिंग में तनाव का ना आना, जिसे इरेक्टाइल डिस्फंक्शन भी कहा जाता है जैसी समस्याएं भी पैदा हो जाती हैं ।

इसके अलावा व्यक्ति शीघ्रपतन अर्थात अर्ली डिस्चार्ज से भी पीड़ित हो जाता है । इन परिस्थितियों में हिमालय टेंटेक्स रॉयल एक बेहतरीन विकल्प है ।

इन सबके अलावा हिमालय टेंटेक्स रॉयल शुक्राणुहीनता जैसी समस्या में भी बहुत अच्छा रिजल्ट देती है । वंशानुगत कारणों से या किसी अन्य कारण से यदि वीर्य में शुक्राणुआे की संख्या कम हो जाए या बिल्कुल ही नील हो जाए तो ऐसी स्थिति में भी हिमालय टेंटेक्स फोर्ट का सेवन कराना लाभदायक होता है ।

वैसे तो हिमालय टेंटेक्स रॉयल में बहुत सी जड़ी बूटियां मौजूद होती हैं लेकिन इस दवा की दो मुख्य जड़ी बूटियां गोक्षुरा तथा कोकिलाक्ष होती हैं ।

गोक्षुरा जिसे गोखरू भी कहा जाता है एक कामोत्तेजक जड़ी बूटी है जो पुरुषों में टेस्टोस्टरॉन के स्तर को प्राकृतिक रूप से बढ़ाती है । टेस्टोस्टरॉन के कारण ही पुरुषों में इरेक्टाइल डिस्फंक्शन, इंपोटेंसी (नपुंसकता) एवं कामेच्छा की कमी होना जैसी समस्याएं होती हैं ।

गोक्षुरा के अलावा टेंटेक्स रॉयल में दूसरी मुख्य जड़ी-बूटी कोकिलाक्ष मौजूद होती है । यह भी कामउद्दीपक एवं रोग प्रतिरोधक शक्ति को बढ़ाने वाली होती है । इस प्रकार हिमालय टेंटेक्स रॉयल पुरुषों के सेक्स लिबिडो के लिए एक बेहतरीन दवा है ।

हिमालय टेंटेक्स रॉयल के घटक द्रव्य

Each Tentex Royal capsule contains:

  • Pdrs. कोकिलाक्षा (Asteracantha longifolia) 145mg
  • बादाम (Prunus amygdalus) 126mg
  • उत्तंजन (Blepharis edulis) 115mg
  • कुमकुम (Crocus sativus) 14mg
  • Exts. गोक्षुर (Tribulus terrestris) 100mg

हिमालय टेंटेक्स रॉयल के चिकित्सकिए उपयोग

हिमालय टेंटेक्स रॉयल को निम्न समस्याओं में सफलतापूर्वक प्रयोग किया जा सकता है ।

  • लिंग में तनाव का ना आना Erectile Disfuntion
  • नपुंसकता Impotency
  • शीघ्रपतन Early Discharge
  • अल्प शुक्राणुता
  • कामउत्तेजना में कमी Low Libido
  • यौन प्रदर्शन को लेकर चिंता होना

हिमालय टेंटेक्स रॉयल के फायदे

जैसा कि हमने आपको बताया कि हिमालय टेंटेक्स रॉयल पुरुषों की बढ़ती हुई उम्र के कारण उत्पन्न होने वाली यौन समस्याओं में बेहतरीन दवा के रूप में प्रयोग की जाती है, तो आईय्ये जानते हैं इस दवा के क्या-क्या फायदे होते हैं ।

कामेच्छा में कमी Low Libido

हिमालय टेंटेक्स रॉयल का सबसे बेहतरीन फायदा बढ़ती हुई उम्र के कारण या बहुत ज्यादा व्यस्त होने के कारण मानसिक तनाव के कारण होने वाली कामेच्छा की कमी को दूर करने में किया जाता है ।

आजकल के समय में हमारा जीवन बहुत अधिक व्यस्त हो गया है तथा हमारा खान-पान भी ज्यादा अच्छा नहीं रह गया है, इसके अलावा बढ़ती हुई उम्र भी शरीर में टेस्टोस्टरॉन जैसे हार्मोन की कमी का एक मुख्य कारण होती है । हिमालय टेंटेक्स रॉयल का सेवन करने से टेस्टोस्टरॉन का स्तर बढ़ता है जिस कारण कामेच्छा में होने वाली कमी में काफी अच्छा लाभ मिलता है ।

यौन प्रदर्शन को बेहतर बनाने के लिए

हिमालय टेंटेक्स रॉयल में मौजूद तत्व व्यक्ति के मस्तिष्क में मौजूद अनचाहे तनाव को दूर करते हैं, जिस कारण पुरुष को योन संबंध बनाते समय मन में उठने वाले डर एवं प्रदर्शन की चिंता मे लाभ मिलता है । इस औषधि का सेवन करने से पुरुष यौन संबंध बनाते समय बिल्कुल फ्री माइंड रहता है और बेहतर प्रदर्शन करने में सफलता प्राप्त करता है ।

इरेक्टाइल डिस्फंक्शन (लिंग के ढीलापन) में लाभदायक

हिमालय टेंटेक्स रॉयल में गोक्षुरा, मूसली एवं कोकिलक्षा जैसे जड़ी बूटी मौजूद होती हैं जो टेस्टोस्टरॉन के स्तर को तो बढ़ाती ही हैं साथ ही लिंग में खून के प्रवाह को भी बढ़ाती हैं, जिस कारण बढ़ती उम्र या किसी भी अन्य कारण से होने वाले लिंग के ढीलेपन में आराम मिलता है । इस दवा का सेवन करने से लिंग बिलकुल सख्त एवं तना हुआ बना रहता है जो बेहतर यौन संबंधों के लिए बहुत जरूरी है ।

शुक्राणुहीनता में लाभदायक

यदि वंशानुगत या किसी अन्य कारण से वीर्य में शुक्राणुओं की संख्या कम हो गई हो या बिल्कुल ही खत्म हो गई हो तो हिमालय टेंटेक्स रॉयल का सेवन करने से काफी अच्छा लाभ देखा गया है । शुक्राणुहीनता या अल्प शुक्राणुओं की समस्या में पुष्पधन्वा रस का सेवन करने से भी लाभ देखा गया है ।

हिमालय टेंटेक्स रॉयल के दुष्प्रभाव एवं सावधानियां

  • इस दवा को 18 वर्ष से कम उम्र के नवयुवकों एवं किसी भी उम्र की महिला को सेवन नहीं करना चाहिए ।
  • इसे बच्चों की पहुंच से दूर रखना चाहिए ।
  • इस दवा की अधिक मात्रा का सेवन नहीं करना चाहिए ।
  • केवल चिकित्सक द्वारा निर्देशित मात्रा का ही सेवन करना चाहिए ।
  • यदि आप किसी गंभीर रोग से पीड़ित हैं तो इस दवा का सेवन करने से पहले अपने डॉक्टर से सलाह अवश्य लें ।

सेवन विधि एवं मात्रा

हिमालय टेंटेक्स रॉयल के एक या दो कैप्सूल दिन में दो बार दूध या ताजा पानी के साथ ले सकते हैं । इस दवा को अधिकतम 6 सप्ताह तक की प्रयोग करें । अधिक जानकारी के लिए अपने डॉक्टर से संपर्क करें

कहाँ से खरीदें How to Buy

इस दवा को आप नीचे दिए गए लिंक से ऑनलाइन पर मंगा सकते हैं ।

Himalaya Tentex Royal Capsule

Himalaya Tentex Forte Tablet

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *